जयहर स्कूल में आमसभा का किया गया आयोजन

नई समिति का किया गया गठन

HNN/सराहां

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जयहर (शिक्षा खंड नारग) में आम सभा का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के प्रधानाचार्य ऋषिपाल शर्मा, स्कूल स्टाफ व स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शिशेंद्र सिंह, स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान लेखराज व स्कूल प्रबंधन समिति के अन्य सदस्य व अभिभावकों ने भाग लिया।

बैठक में स्कूल प्रबंधन समिति का कार्यकाल तीन वर्ष पूरे होने पर स्कूल प्रबंधन समिति को भंग किया गया और नई समिति का गठन किया गया। नई समिति में सर्वप्रथम स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य को सर्व सम्मति से चुना गया।

कक्षा छह से नीलम देवी व नरेंद्र कुमार, कक्षा 7वीं से सुनीता देवी व ज्ञान चन्द, कक्षा 8वीं से नरेंद्र सिंह व विद्या देवी, कक्षा 9वीं से सन्तोष देवी व जयगोपाल, कक्षा 10वीं से संगीता देवी व हीरा सिंह, कक्षा 11वीं से आशा पुंडीर व संजीव कुमार, कक्षा 12वीं से रानी देवी व रणधीर सिंह को सर्वसम्मति से चुना गया।

सभी अभिभावकों ने नए स्कूल प्रबंधन समिति सदस्य ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए शिशेंद्र सिंह को अगले तीन वर्ष के लिए अध्यक्ष पद के लिए चुना। इस बैठक में अभिभावकों के साथ विद्यार्थियों की शिक्षा के उत्थान के लिए भी चर्चा हुई। विषयवार सभी अध्यापकों ने अपने-अपने विषय में आ रही चुनौतियों के बारे में अभिभावकों को बताया और अभिभावकों को कुछ सुझाव दिए कि किस प्रकार से विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में उत्कृष्ट ला सकते हैं।

इसी बैठक में विद्यालय में रिक्त पड़े पदों पर भी चर्चा हुई क्योंकि गत वर्ष कुछ महत्वपूर्ण अध्यापकों के पद रिक्त रहने के कारण विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम प्रभावित हुआ है।

इस समय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जयहर में टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी नॉन मेडिकल और प्रवक्ता राजनीति विज्ञान का पद बहुत समय से खाली चल रहा है, जिसके कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होती है और अध्यापकों के ऊपर भी अतिरिक्त बोझ बढ़ता है जिससे अन्य विषयों की पढ़ाई भी प्रभावित रहती है।


Posted

in

,

by

Tags: