Jan-Manch-will-be-organized.jpg

जनमंच में प्राप्त हुई कुल 35 जन समस्याएं, अधिकतर का मौके पर ही निपटारा

HNN / वीरेंद्र बन्याल, ऊना

हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रमुख कार्यक्रम जनमंच का आयोजन ऊना विस क्षेत्र के तहत चंद्रलोक कॉलोनी में हुआ, जिसकी अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने की। इस कार्यक्रम में छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। जनमंच में कुल 35 जनसमस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान 20 समस्याएं प्राप्त हुई थीं, जिनमें से 7 शिकायतें और 13 मांग पत्र रहे। जबकि मौके पर कुल 15 जनसमस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें 9 शिकायतें और 6 मांग पत्र शामिल हैं। प्राप्त हुई कुल 15 जनसमस्याओं में से तीन शिकायतें व एक मांग जिला प्रशासन से रही, पुलिस से संबंधित दो शिकायतें, पीडब्ल्यूडी से एक मांग, एनएचएआई से संबंधित एक शिकायत, बिजली विभाग से एक मांग, जल शक्ति विभाग से संबंधित एक शिकायत व दो मांग पत्र, पंचायती राज विभाग के संबंधित एक शिकायत, एपीएमसी के संबंधित एक शिकायत तथा ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित एक शिकायत रही।

जनमंच में कुल 35 लोगों ने अपनी स्वस्थ्य जांच करवाई और दो व्यक्तियों ने अपने टेस्ट भी करवाए। इसके अतिरिक्त विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया गया।


Posted

in

,

by

Tags: