HNN / चंबा

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर डॉ संजय कुमार धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि जनजातीय क्षेत्र भरमौर के तहत कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज से लगभग 79 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इसमें 27890 के निर्धारित लक्ष्य से अब तक 21120 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि वैक्सीन की दूसरी डोज के शत-प्रतिशत लक्ष्य 30 नवंबर तक हासिल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

उपमंडल के सभी विभागों को स्वास्थ्य विभाग के साथ सहयोग करने को कहा गया है। इसके अलावा उपमंडल भरमौर के सभी अधिकारियों को 30 नवंबर तक अवकाश पर नहीं जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।  डॉ संजय धीमान ने बताया कि प्रतिदिन टीकाकरण कार्यों की समीक्षा के साथ स्वास्थ्य विभाग को ग्रामीण स्तर पर टीकाकरण शिविरों के आयोजन में  पंचायत सचिव और पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा लोगों को दूसरी डोज लगवाने के प्रति प्रेरित किया जा रहा है।

इसके अलावा प्रतिदिन टीकाकरण स्थलों का दौरा कर लोगों को जागरूक करने के साथ वर्तमान स्थिति का जायजा भी लिया जा रहा है।उन्होंने युवक मंडलों, महिला मंडलों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा है कि वे टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाने में लोगों को प्रेरित अवश्य करें ।