छात्र मांगों को लेकर एसएफआई ने रजिस्ट्रार को सौंपा ज्ञापन

BySAPNA THAKUR

Feb 23, 2022
SFI-submitted-memorandum-re.jpg

HNN/ शिमला

आज एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने छात्रों की मांगों को लेकर रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा जिसमे कई मांगों को लेकर उन्हें अवगत कराया। विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष रॉकी ने बताया कि नॉन टीचिंग स्टाफ की कमी के कारण कई काम अधूरे रह जातें है जिसके बारे में एसएफआई ने पहले भी प्रशासन को अवगत कराया था। प्रशासन ने इसके लिए भर्ती की नोटिफिकेशन जून 2020, सितंबर 2021 और जनवरी 2022 में नोटिफिकेशन तो निकाली थी लेकिन अभी तक यह परीक्षा करवाने में विश्वविद्यालय प्रशासन नाकाम रहा है।

अतः एसएफआई ने मांग की है कि ये परीक्षा जल्द से जल्द कराई जाए ताकि विद्यार्थियों को आने वाली परेशानी का सामना न करना पड़े और सभी कार्य समय पर हो सके। इसके साथ साथ जो यूनिवर्सिटी मॉडल स्कूल के लिए टीजीटी की भर्ती होनी थी उसके लिए एग्जाम प्रशासन द्वारा कराया गया था लेकिन उस एग्जाम के रिजल्ट के बिना ही प्रशासन ने कैंडिडेट को डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुला लिया और डॉक्यूमेंटेशन हो भी गई। इससे देखा जा सकता है कि ये प्रशासन अपने लोगो को धांधली करके अंदर लाने की भी साजिश कर रहा है।

अतः इसकी भी जांच होनी जरूरी है। ऐसे ही परीक्षा की बात करे तो प्रशासन द्वारा पंचायत सचिव के लिए भी परीक्षा कराई गई थी लेकिन अभी तक इसका परिणाम घोषित नही किया गया है। कहा कि एसएफ़आई मांग करती है कि जल्द से जल्द इसके परिणाम निकाले जाएं। इसके अलावा एसएफआई ने बहुत पहले से ही प्रशासन से यह भी मांग की थी कि यूनिवर्सिटी का जो कैफेटेरिया है जो पिछले लगभग 2 सालो से बंद है उसे खोला जाए जहां पर विद्यार्थियों को उचित मूल्य पर अच्छा खाना मिलता है।

लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक इसे न खोलकर कैंपस में नई-नई महंगी कामधेनु व हॉटस्पॉट जैसी दुकाने खोलकर छात्रों को लूट रहा है। परिसर में कुछ अन्य दुकानें पहले से ही है जहां पर लगभग उचित मूल्य पर खाना मिलता था लेकिन प्रशासन द्वारा खोले गए महंगी दुकानों के कारण उन दुकान वालो ने भी अपने मनमाने मूल्य पर खाना खिलाना शुरू कर दिया है। ऐसे में एसएफआई ने प्रशासन से मांग की है कि सभी दुकानों में रेट लिस्ट लगाई जाए जो प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया हो जिससे विद्यार्थियों को उचित मूल्य पर खाना मिल सके।

इस सब मांगों को लेकर विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष रॉकी ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द यह मांगे पूरी न हुई तो एसएफआई एक उग्र आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगी।

The short URL is: