चैत्र नवरात्र मेलों पर इस बार नहीं होगी कोई कोरोना पाबंदी

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 26, 2022

देश-विदेश से उमड़ेगा श्रद्धालुओं का सैलाब, कारोबार में होगी बढ़ोतरी

HNN / ऊना

चैत्र नवरात्र 2 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं, जो 11 अप्रैल तक चलेंगे। वहीं इस बार देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को जहां राहत मिलेगी तो वहीं इस बार कारोबार में भी बढ़ोतरी होने की पूरी-पूरी संभावना है। बता दें कि इस बार प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेले पर कोविड-19 को लेकर कोई पाबंदी नहीं होगी। क्योंकि प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी कोविड-19 के मामले निरंतर घटते जा रहे हैं।

2 साल से कोविड-19 महामारी के चलते चैत्र नवरात्र मेले पर कई तरह की पाबंदियां लगी हुई थी। जिससे न केवल श्रद्धालुओं को माता के दरबार में माथा टेकने के लिए नियमों का पालन करना पड़ रहा था तो वहीं कारोबारियों को भी काफी नुक्सान हो रहा था। ऐसे में इस बार 2 साल बाद मंदिर में पहले जैसा माहौल दिखाई देगा।

इस बार श्रद्धालुओं के माता के दरबार में भारी संख्या में उमड़ने की उम्मीद है। वहीं जिला प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट प्रशासन ने भी मेले को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। उधर, एसडीएम अंब मनेश यादव ने कहा कि दो अप्रैल से शुरू होने वाले नवरात्रों में इस बार कोविड की बंदिशें नहीं होंगी। श्रद्धालुओं को मां के दरबार पहुंचने के लिए कोई रोक टोक नहीं होगी।

The short URL is: