चैत्र नवरात्र का आज तीसरा दिन, सुबह से श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतारें

HNN / काँगड़ा

आज चैत्र नवरात्र का तीसरा दिन है। चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है, ये बाघ की सवारी करती हैं। इनके माथे पर अर्धचंद्र है। सुबह से ही मंदिर में माँ के दर्शनों को श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई है। वही, दूसरे दिन रविवार को कांगड़ा के तीनों शक्तिपीठों में 50 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए।

कोविड 19 महामारी के चलते मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों को 2 वर्ष पश्चात इस बार भारी मुनाफा हुआ। बता दें कि रविवार को मां बज्रेश्वरी मंदिर में लगभग 12 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर पर शीश नवाया। वही , ज्वालामुखी में 30 हजार श्रद्धालुओं ने पावन ज्योतियों के दर्शन किए और श्री चामुंडा नंदीकेश्वर धाम में लगभग 6 हजार श्रद्धालु मां के दरबार में नतमस्तक हुए।

श्रद्धालुओं की संख्या में एक ओर जहां भारी इजाफा हुआ है वही , चढ़ावे में भी इजाफा हुआ है। पहले नवरात्र को 3 लाख 21 हजार 84 रुपए श्रद्धालुओं द्वारा मां के चरणों में अर्पित किए। ज्वालामुखी में पहले नवरात्र पर श्रद्धालुओं द्वारा 11 लाख 66 हजार 773 रुपए की राशि व 2 ग्राम 900 मिलीग्राम सोना, 530 ग्राम चांदी माता के चरणों में अर्पित की गई।


Posted

in

,

by

Tags: