Various-competitions-organi.jpg

चियोग स्कूल में आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं, डिंपल व इशिता ने झटका प्रथम….

HNN/ शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चियोग में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों एवं विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों एवं अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। अभिभावकों व अध्यापकों के मध्य सीधे संवाद स्थापित करने का यह कोरोना काल के बाद पहला ऐसा अवसर था जिसमें सभी ने अपने विचार, समस्याएं व समाधान पर विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर बच्चों में कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग में प्रतिस्पर्धा की भावना को उजागर करने के उद्देश्य से अनेक प्रकार के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। वरिष्ठ वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में डिंपल व इशिता ने क्रमशः प्रथम व द्वितीय स्थान तथा जमा एक की छात्रा यशस्विनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नवम कक्षा के छात्र अक्षत ने तथा द्वितीय स्थान इसी कक्षा की इशू ने प्राप्त किया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान क्रमशः सुहानी व अंशुल ने तथा तृतीय स्थान नौवीं कक्षा की आशा ने प्राप्त किया।

कनिष्ठ वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान आठवीं कक्षा की सानिया ने तथा द्वितीय व तृतीय स्थान छठी कक्षा की प्रतिभा और नव्या ने प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम और द्वितीय आठवीं कक्षा की रुचिका और रिजुल ने तथा तृतीय स्थान सातवी कक्षा की समीक्षा ने प्राप्त किया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान क्रमशः आठवीं कक्षा के प्रिंसी, शिवांश और अभिनव ने प्राप्त किया।

विजेताओं को पारितोषिक वितरित किए गए। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष योगेश चंदेल ने अभिभावकों व छात्रों को संबोधित करते हुए नव भारत के निर्माण में सहायक होने के लिए बच्चों को अभिप्रेरित किया। विद्यालय में बच्चों द्वारा किए गए कार्यों की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसकी सभा में उपस्थित सभी लोगों द्वारा सराहना की गई।


Posted

in

,

by

Tags: