चिंतपूर्णी मंदिर क्षेत्र में हटेंगे बिजली के खंबे

BySAPNA THAKUR

Feb 24, 2022

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

चिंतपूर्णी मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण की दिशा में एक और कदम उठाते हुए मंदिर न्यास बाबा माई दास सदन से लेकर चिंतपूर्णी मंदिर तक बिजली की एलटी लाइनों को भूमिगत करने जा रहा है। यह जानकारी देते हुए मंदिर आयुक्त एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में बिजली के खंबे हटाकर एलटी लाइन को भूमिगत करने की परियोजना को प्रदेश सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

यह राज्य में किसी भी शक्तिपीठ क्षेत्र के विकास के लिए किया जा रहा इस तरह का पहला प्रोजेक्ट होगा। राघव शर्मा ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए माता चिंतपूर्णी मंदिर न्यास 2.96 करोड़ रुपए खर्च करेगा और बिजली बोर्ड के माध्यम से इस कार्य का निष्पादित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट से चिंतपूर्णी मंदिर क्षेत्र का सौंदर्यीकरण होगा और बाज़ार में बिजली के खंबे हटाए जाएंगे, जिससे स्थान खुलेगा और यहां आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि मंदिर के सौंदर्यीकरण से लेकर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर न्यास एवं सरकार कई परियोजनाओं पर कार्य कर रहा है, निकट भविष्य में सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन चिंतपूर्णी में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है और इसी दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

The short URL is: