चामुंडा मंदिर में चढ़ा 25.16 लाख का चढ़ावा, हज़ारों श्रद्धालु हुए नतमस्तक

HNN/ कांगड़ा

जिला कांगड़ा के सभी शक्तिपीठों में शारदीय नवरात्रि के दौरान पिछले साल की अपेक्षा इस साल भारी तादाद में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे। शक्तिपीठों में प्रदेशभर ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु माथा टेकने पहुंचे।

श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर की बात करें तो शारदीय नवरात्रों के दौरान पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष श्रद्धालुओं की आमद ज़्यादा रही। बीते वर्ष माँ के दरबार में 11 लाख 42 हजार 534 रुपये का चढ़ावा जबकि इस बार 25 लाख 16 हजार 314 रुपये का चढ़ावा दर्ज किया गया है।

इसके अलावा इस बार सोना 19 ग्राम तथा चांदी एक किलो‌ 081 ग्राम मां के चरणों में अर्पित हुई। छह अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलने वाले इन शारदीय नवरात्र के दौरान 40 हजार के करीब श्रद्धालु मां के दर नतमस्तक हुए।

उधर, मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि इस बार श्रद्धालुओं की आमद ज्यादा रही। उन्होंने बताया कि नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं को एसओपी का सख्ती से पालन करवाया गया। इसके अलावा किसी भी श्रद्धालु को बिना मास्क के मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया।


Posted

in

,

by

Tags: