After the threat of Khalistan supporters, the ridge will be under guard for 24 hours, the security of the Chief Minister...

खालिस्‍तान समर्थकों की धमकी के बाद रिज पर 24 घंटे रहेगा कमांडो का कड़ा पहरा, मुख्यमंत्री की सुरक्षा…

HNN / शिमला

खालिस्तान समर्थक पन्नू की धमकी के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के साथ हर वक्त कमांडो तैनात रहेंगे। इतना ही नही रिज मैदान और माल रोड पर भी सशस्त्र कमांडो तैनात कर दिए हैं, जो 24 घंटे कड़ा पहरा देंगे। गौरतलब है कि हिमाचल में भिंडरावाले की फोटो और खालिस्तानी के झंडे लगी पंजाब की गाड़ियों को रोकने पर पन्नू ने सीएम को चेतावनी देते हुए 29 अप्रैल को शिमला में भिंडरवाला के झंडे फहराने की बात कही है।

पन्नू ने कहा कि वर्ष 1966 तक शिमला पंजाब की राजधानी रही है। ऐसे में सिखों के हक वापस लेने के लिए शिमला से शुरूआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल 1986 को खालिस्तान घोषणा दिवस की घोषणा हुई थी। इसके चलते ही इस वर्ष 29 अप्रैल को शिमला में आवाज बुलंद करने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में संगठन की ओर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत पत्रकारों को ईमेल व मोबाइल फोन से धमकी भरे संदेश भेजे गए थे।

हालांकि मुख्यमंत्री का कहना है कि वह ऐसी धमकियों वह गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लेकिन राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी मुख्यमंत्री को धमकी देने के मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है।


Posted

in

,

by

Tags: