HNN/ पांवटा

त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मुस्तैद है। बीते रोज खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने पांवटा साहिब में 25 दुकानों में दबिश दी। इस दौरान कुछ दुकानदार पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए पाए गए तो कई दुकानदारों ने रेट लिस्ट नहीं लगाई थी। लिहाजा, विभाग की टीम ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए उनके चालान काटे और मौके पर जुर्माना भी वसूला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक राजेंद्र शर्मा ने खुले बाजार का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान 25 दुकानों पर दबिश दी गई। एक दुकान से जहां प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त कर 5000 रूपए जुर्माना वसूल किया गया तो वहीं दूसरी तरफ तीन दुकानों पर रेट लिस्ट ना होने पर 1800 रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया।

फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर राजेंद्र शर्मा ने बताया कि हमने दुकानों का औचक निरीक्षण किया। बताया कि रेट लिस्ट न होने पर दुकानदारों को जल्द से जल्द दुकानों में रेट लिस्ट लगवाने को कहा है अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बताया कि पॉलीथिन के इस्तेमाल पर बैन लगाया गया है फिर भी कुछ दुकानदार अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। लिहाजा यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।