कोरोना पाबंदियां हटने के बाद बहाल होने लगे एचआरटीसी बसों के रूट

BySAPNA THAKUR

Feb 16, 2022

HNN/

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की तीसरी लहर अब धीमी पड़ने लगी है। इन दिनों संक्रमण के मामलों में गिरावट साफ-साफ देखी जा रही है जिसके चलते प्रदेश सरकार ने भी जहां पहले बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के चलते पाबंदियां लगाई थी अब उन्हें पूरी तरह से हटा दिया गया है। ऐसे में निगम प्रबंधन ने हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के बंद पड़े रूटों को बहाल करना शुरू कर दिया है।

बाजार और शिक्षण संस्थान खुलने से एक बार फिर से लोग आवाजाही करने लगे हैं। ऐसे में एचआरटीसी ने प्रदेश भर में मर्ज किए गए रूटों पर बसे चलाना शुरु कर दिया है। प्रदेश भर में ही नहीं बल्कि बाहरी राज्यों के लिए जाने वाली एचआरटीसी बसों के रूट बहाल होना शुरू हो गए हैं। प्रदेश से दिल्ली, पंजाब व चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों को जानी वाले रूट अब धीरे धीरे बहाल हो रहे है।

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर में पाबंदियां लगने से यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली जिसके चलते कई रूटों को बंद कर दिया। ऐसे में प्रदेश भर में एचआरटीसी को प्रतिदिन करोड़ों का घाटा उठाना पड़ रहा था। परंतु अब एक बार फिर से पाबंदियां हटने के चलते लोग बसों में आवाजाही करने लगे हैं जिसके चलते रूटों को बहाल किया गया है।

The short URL is: