कालाअंब में जलकर खाक हुआ उद्योग, करोड़ों का नुक्सान

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 28, 2022

3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर विभाग ने आग पर पाया काबू

HNN / काला अम्ब

गर्मियों का मौसम शुरू होते ही प्रदेश में आगजनी की घटनाएं शुरू हो गई है। मामला जिला सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्र काला अंब का है, जहां देर रात करीब 8:35 बजे एक उद्योग में आग लग गई। इस आगजनी की घटना में उद्योग को एक करोड़ नौ लाख का नुक्सान हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कालाअंब के जोहड़ों स्थित राघव इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जैसे ही उद्योग में आग लगी उसी वक्त काला अम्ब फायर विभाग को सूचना दे दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में कोई जानी नुक्सान तो नहीं हुआ है लेकिन उद्योग को करोड़ों का नुक्सान हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस उद्योग में काफी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था, जिसने तुरंत आग को पकड़ लिया और चंद मिनटों में उद्योग को राख कर दिया। उधर , फायरमैन जगत सिंह ने बताया कि उन्हें उद्योग में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही वह तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

उन्होंने बताया कि उद्योग में केमिकल होने के चलते आग को बुझाने में करीब 3 घंटे लगे। इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए उन्हें नाहन से भी अतिरिक्त फायर टेंडर बुलाना पड़ा। आग बुझाने में रमेश पुंडीर, जगत सिंह, रंजीत सिंह, चंद्रवीर, रविंदर, पवन आदि शामिल रहे।

The short URL is: