कडूआना गुरुद्वारा साहिब से निकला भव्य नगर कीर्तन

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 25, 2022
Grand Nagar Kirtan from Kaduana Gurdwara Sahib

संत बाबा सुन्दर सिंह को समर्पित है सालाना संत समागत

HNN / गुरप्रीत धुन्ना, बद्दी

बद्दी के तहत गुरुद्वारा साहिब कडू़आना-गुल्लरवाल-लेही से वीरवार को भव्य और विशाल नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। संत बाबा सुन्दर सिंह जी की मीठी याद को समर्पित सालाना गुरमत समागत के उपलक्ष्य में यह नगर किर्तन श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हजूरी में और पंज न्यारों की आगुवाई में निकाला गया। इस दौरान बडी़ संख्या में संगत उपस्थित रही। गांव कडूआना, गुल्लरवाला, लेही, मखनुमाजरा, भुडड, मलपुर व चक्कां में जगह-जगह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के दर्शन कर लोंगों ने सिख संगत का स्वागत किया।

जानकारी देते हुए गुरुद्वारा साहिब कडूआना के प्रधान सरदार संतोख सिंह, उपप्रधान राकेश धीमान, कैशियर निर्मल सिंह खटाना व सचिव हाकम सिंह ने बताया कि संत बाबा सुन्दर सिंह जी ने लगभग 150 वर्ष पहले गुुरद्वारा साहिब का निर्माण करवाया था और क्षेत्रवासियों को गुरु के सिख बनाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के साथ जोड़ा गया था। उन्होंने बताया कि संत बाबा सुन्दर सिंह जी ने क्षेत्र में अनेकों महान कार्य किए थे और उनकी याद में गुरुद्वारा साहिब में तीन दिवसीय सालाना गुरमत समागम का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में तीन दिनों तक लगातार संत दिवान सजेगा और ढाडी जथ्थे गुरु की वाणी का गुणगाान कर संगत को निहाल करेंगे। उन्होंने बताया 27 मार्च को आखण्ड पाठ का भोग होगा। इस दौरान गुरु का अटूट लंगर भी बरतेगा।

The short URL is: