Vicious-blew-20-lakhs-from.jpg

ऑनलाइन नेट बैंकिंग एक्टिवेट कर रहे पूर्व सैनिक के खाते से शातिरों ने उड़ाए 20 लाख

HNN/ बिलासपुर 

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है जहां शातिरों ने लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दे डाला। इस बार शातिरों ने सेवानिवृत्त सैनिक को ठगी का शिकार बनाया है और उसके खाते से 20 लाख रुपए उड़ा लिए। पूर्व सैनिक को जब अपने साथ हुई ठगी का पता चला तो उसने तुरंत पुलिस थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने भी पीड़ित की शिकायत के आधार पर शातिरों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस थाना तलाई को दी गई शिकायत में ग्राम पंचायत नघ्यार के गांव मरूड़ा निवासी पूर्व सैनिक दीवान चंद ने बताया है कि नेट बैंकिंग सुविधा चालू करवाने के लिए उन्होंने गूगल पर सर्च किया तो पंजाब नेशनल बैंक का हेल्पलाइन नंबर मिला, जिस पर उन्होंने कॉल किया। इस दौरान फोन उठाने वाले व्यक्ति को पूर्व सैनिक ने कहा कि वह नेट बैंकिंग सुविधा लेना चाहता है जिस पर शातिर ने ऑनलाइन रजिस्टर करने के लिए उसे निर्देश दिए। जैसे-जैसे शातिर कहता गया वैसे-वैसे ही पूर्व सैनिक करता गया परंतु उसके फोन पर पंजीकरण असफल होने का संदेश आया।

जिसके बाद शातिर ने कहा कि आपके फोन में एक ओटीपी आएगा जिसे आपको मुझे बताना होगा। इस दौरान जैसे ही व्यक्ति ने शातिर को ओटीपी बताया तो खाते से दो ट्रांजैक्शन में तकरीबन 20 लाख रुपये निकाल लिए गए। पूर्व सैनिक ने जब खाते से पैसे कटने का संदेश देखा तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। वह तुरंत पुलिस थाना पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई।

उधर, डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व सैनिक के खाते से लाखों रुपए निकालने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने लोगों से भी आग्रह करते हुए कहा कि वह शातिरों के झांसे में ना आए और ओटीपी किसी के साथ भी शेयर ना करें।


Posted

in

,

by

Tags: