Awareness-camp-organized-in.jpg

उपमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकरण मंडी द्वारा कटिण्डी पंचायत में जागरूकता शिविर हुआ आयोजित

HNN/ मंडी

हिमाचल प्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए प्रदेश में 18 से 26 जून 2023 तक चलाए जा रहे जागरूकता एवं संवेदीकरण अभियान के तहत उपमंडलीय विधिक सेवा प्राधिकरण मंडी सदर द्वारा को सदर उपमंडल की ग्राम पंचायत कटिण्डी में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीजेएम मंडी सूर्य प्रकाश, मुख्य अथिति के रूप मे उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की हम सभी आपसी समन्वय से ही नशीले पदार्थों की रोकथाम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों की जब युवाओं को लत लग जाती है तो वे अपनी नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए गलत काम करने लगते है।

एक बार इस नशे की लत लगने पर इसे छोड़ना बहुत मुश्किल है। हमें इस नशे के जाल से युवा पीढ़ी को बचाने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा। हमें यह नहीं सोचना है कि मेरा बेटा या बेटी इस नशे से मुक्त हैं। नशा की यह आग कभी भी आपके घर को जला सकती है।

उन्होंने कहा कि पुलिस और अदालतें अपना काम कर रही हैं। लेकिन समाज को भी अब आगे आकर नशमुक्त समाज की स्थापना करने में अपना योगदान देना होगा। एडवोकेट ललित ठाकुर और डॉ रवितान्या शर्मा तथा एएसआई नरेंद्र सिंह ने भी लोगों को नशे के दुष्परिणाम, नशे की लत वाले लोगों के पुनर्वास इत्यादि की जानकारी देकर जागरूक किया।


Posted

in

,

by

Tags: