उद्योग मंत्री ने बाथू में घटनास्थल का किया निरीक्षण, घायलों से की मुलाकात

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 3, 2022
Industries Minister inspected the spot in Bathu

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उद्योग परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बाथू आग हादसे का घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में घायलों से मुलाकात की। बिक्रम ठाकुर ने घायलों का कुशलक्षेम पूछा और उन्हें फल वितरित किए। घायलों को आश्वासन देते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार उनकी हरसंभव सहायता करने का प्रयास कर रही है। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने हादसे में 6 महिलाओं की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और कहा कि जिला प्रशासन घायलों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि पीजीआई में भी घायलों के उपचार में सहूलियत के लिए नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। प्रशासन मामले में कड़ी कार्रवाई कर रहा है और मामले के प्रत्येक पहलू की निष्पक्ष जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

बाथड़ी बेला में एक उद्योग सील
उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि बाथड़ी बेला में भी अवैध रुप से पटाखे बनाने की फैक्ट्री सामने आई है, जिसे जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। उन्होंने कहा कि हादसे में मृतक सभी 6 महिलाएं हैं, जिनमें से तीन उत्तर प्रदेश तथा तीन पंजाब की रहने वाली हैं। हादसे के प्रभावितों को अब तक 4.25 लाख रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है।

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने डीसी राघव शर्मा को निर्देश दिए गए कि जिला ऊना के सभी औद्योगिक यूनिट के बाहर नाम एवं कर्मचारियों की संख्या के बोर्ड लगाए जाएं। उपायुक्त राघव शर्मा ने हादसे के संबंध में उद्योग मंत्री को विस्तार से जानकारी प्रदान की और कहा कि शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पीजीआई में इलाज करा रहे सभी घायलों की स्थिति स्थिर बनी हुई है और डॉक्टर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। डीसी ने कहा कि उद्योग विभाग को सभी औद्योगिक संस्थानों की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

The short URL is: