आईटीआई में इतने फरवरी को आयोजित होगा रोजगार मेला

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 16, 2022

HNN / सोलन

सहायक आयुक्त भानु गुप्ता ने जिला कौशल समिति एवं संकल्प परियोजना के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। यह बैठक हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के सौजन्य से आयोजित की गई। भानु गुप्ता ने कहा कि जिला कौशल समिति को अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी ताकि जिला के युवाओं के कौशल का विकास कर उन्हें रोज़गार के साधन उपलब्ध करवाएं जा सकें।

उन्होंने कहा कि सोलन जिला में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा 07 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के माध्यम से युवाओं को विभिन्न व्यवसायों में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। सहायक आयुक्त ने कहा कि राज्य में वर्ष 2015 में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की स्थापना की गई थी। इसके माध्यम युवाओं के कौशल का विकास करके उन्हें निजी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मांग के अनुरूप युवाओ को कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

भानु गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का मुख्य उद्देश्य जिला के युवाओं को रोजगार से जोड़ना है। उन्होंने समिति सदस्यों का आह्वान कि आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सोलन में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम एवं जिला रोजगार कार्यालय सोलन के संयुक्त तत्वावधान में रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। इस रोजगार मेले में आईटीआई डिप्लोमा धारकों एवं कौशल विकास केन्द्रों से प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को विभिन्न उद्योगों में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

The short URL is: