इतनी अक्तूबर से टकारला में शुरू होगी धान की खरीद

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना की टकारला मंडी में धान की खरीद 15 अक्तूबर से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड के दौर में घर-द्वार पर ही खरीद सुविधा प्रदान कर किसानों को लाभान्वित करने के लिए यह प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि टकारला के साथ-साथ टाहलीवाल में भी एक अन्य खरीद केंद्र स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से प्रस्ताव तैयार करके सरकार को भेजा गया है। राघव शर्मा ने कहा कि किसानों को अपना धान खरीद केंद्र पर बेचने के लिए सबसे पहले स्वयं को पंजीकृत करना होगा। जिसके लिए एनआईसी ने बेवसाईट तैयार की है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण 7 अक्तूबर से शुरू हो गया है। कृषि विभाग को इस बेवसाईट के माध्यम से किसानों का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं जिसके लिए विभाग किसानों को जागरूक भी करेगा।

उन्होंने अपील की है कि धान बेचने के इच्छुक सभी किसाने सबसे पहले उपरोक्त बेवसाईट पर पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़। जिलाधीश ने कहा कि एफसीआई के माध्यम से धान की खरीद की जाएगी तथा एफसीआई ही किसानों को धान की खरीद का भुगतान भी करेगी। उन्होंने कहा कि टकारला में किसानों के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।


Posted

in

,

by

Tags: