आज देश व समाज के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका- सांसद प्रतिभा सिंह

BySAPNA THAKUR

Feb 13, 2022

HNN/ शिमला

सासंद प्रतिभा सिंह ने महिलाओं से एकजुट होकर अपने अधिकारों के प्रति सजग होने का आह्वान करते हुए कहा है कि आज देश व समाज के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि आज महिला हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है। उन्होंने कहा कि जिसने भी महिलाओं को कमजोर समझने की भूल की है उसे हमेशा ही मुंह की खानी पड़ी है।

शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बनूटी में विधायक विक्रमादित्य सिंह की अध्यक्षता में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने ग्राम पंचायतों में महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया था।

उन्होंने कहा कि आज महिला घर की चार दिवारी से बाहर निकल कर देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। प्रतिभा सिंह ने सम्मेलन में उपस्थित भारी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि विधायक विक्रमादित्य सिंह इस क्षेत्र के विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि स्व. वीरभद्र सिंह के सपने विकास के कार्यों को पूरा करने के लिये वह स्वम और विक्रमादित्य सिंह तन मन धन से काम कर रहें है।

इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने अपने सम्बोधन में लोगों का उन्हें भारी समर्थन देने का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्रयास ग्रामीण क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने का रहा है। उन्होंने कहा कि महिला शक्ति को आगे बढ़ाने और उनकी समस्याओं को दूर करने का भी रहा है।

उन्होंने कहा कि आज का यह कार्यक्रम महिलाओं के सम्मान में महिला शसक्तीकरण के उद्देश्य से ही रखा गया है। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र अब उनका घर है और यहां की समस्याओं को दूर करना उनका मुख्य कार्य है। इस अवसर पर यहां उपस्थित 100 महिला मंडलों को उनके महिला मंडलों की जरूरत के लिए 23-23 हजार की स्वीकृति प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की।

The short URL is: