आईटीआई बंगाणा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता शिविर आयोजित

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो हमीरपुर द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बंगाणा में एकीकृत संचार और आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत हर घर दस्तक मुफ्त कोरोना टीकाकरण व अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस जागरूकता शिविर की अध्यक्षता तहसीलदार बंगाणा डॉ राहुल ने की। उन्होंने आईटीआई के छात्र व छात्राओं को कोरोना टीकाकरण बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम सबको कोरोना का टीका जरूर लगवाना चाहिए ताकि हम कोरोना से बच सके।

उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति की एक भी डोज रहती है तो वह वैक्सीन की डोज को जरूर लगवाएं। उन्होंने बताया कि 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लड़के और लड़कियों में कोई भी भेदभाव नहीं करना चाहिए। लड़कियों को लड़कों के समान ही समझना चाहिए और लड़कियों को भी आगे बढ़ने का पूरा मौका देना चाहिए। क्योंकि आज के दौर में लड़कियां लड़कों से कम नहीं है।

वर्तमान में लडकियां विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं। इस दौरान गीत एवं नाटक प्रभाग के कलाकारों द्वारा भी नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से छात्र व छात्राओं को कोरोना टीकाकरण व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जागरूक किया। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी बंगाणा यशपाल सिंह परमार, आईटीआई बगाणा के प्रधानाचार्य कपिल ठाकुर, जिला रोजगार अधिकारी अनिता गौतम, इंस्ट्रक्टर अमित चैधरी व सोमादेवी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: