Inauguration of solid liquid waste waste plant built at a cost of 36 lakhs

HNN / धर्मशाला

पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि राज्य में 2 अक्टूबर तक अटल आदर्श ग्राम अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें राज्य के 5 हजार से अधिक आदर्श गांव बनाए जाएंगे, इस पर लगभग 275 करोड रुपए खर्च होंगे। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान से बल मिलेगा और मुख्यमंत्री का स्वच्छ हिमाचल, स्वस्थ हिमाचल का सपना साकार होगा।

इस दौरान पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत पंचायत समिति बैजनाथ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों तथा विकास खंड बैजनाथ की समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों, उप-प्रधानों के लिए आयोजित एक दिवसीय अभिविन्यास कार्यशाला बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सार्वभौमिक स्वच्छता प्राप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में तेजी लाने के लिए और स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करने हेतु भारत के प्रधान मंत्री ने 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन का आरंभ किया था।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक स्वच्छता बनाने में सहयोग करें और अपने घरों में ही कूड़ा एकत्रित कर नगर पंचायत द्वारा कूड़ा एकत्रित करने वाली गाडियों में ही कूड़ा डालें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए डोर टू डोर स्तर पर ही तरल तथा ठोस कूड़ा कचरा अलग-अलग से एकत्रित करना जरूरी है ताकि संयंत्र में तरल तथा ठोस कचरा का सही तरीके से उपयोग हो सके।

This error message is only visible to WordPress admins

Cannot collect videos from this channel. Please make sure this is a valid channel ID.