अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए छात्रों के भविष्य से किया जा रहा खिलवाड़- शर्मा

BySAPNA THAKUR

Sep 18, 2021

HNN/ मंडी 

अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है ये आरोप जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार पर लगाए है दीपक शर्मा ने। कहा कि सरकार व अंबानी की यारी छात्रों व उनके अभिवावको पर भारी पड़ रही है। प्रदेश सरकार अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर स्कूल नहीं खोल रही है और इसके लिए कोरोना महामारी की आड़ ली जा रही है। दीपक शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी मे बाजार खुल सकते है।

सामाजिक त्यौहार हो रहे हैं। कोरोना माहामारी मे पंचायती राज चुनाव हो सकते हैं। राजनीतिक बैठके व रैलियां हो रही है। पार्क खुले हैं। परिवहन व्यवस्था चालु है, सिनेमाहल खुले हैं। बच्चों की खेल गतिविधियां भी चली हुई है तो ऐसे में सिर्फ स्कूल ना खोलने का निर्णय बिल्कुल भी तर्कसंगत नहीं लगता है। जबकि बच्चो के अभिवावक व अन्य जो लगातार बच्चों के संपर्क में आते है वो रोजमर्रा की तरह ही कार्यों में व्यस्त हैं और लोगों से मिल रहे हैं और घर आकर बच्चों से भी घूलमिल रहे है तब सरकार को कोरोना का खतरा नही लगता, बस स्कूल मे ही बच्चों को कोरोना होगा।

ये सरकार का तर्क न्याय संगत प्रतीत नहीं होता है। इसके पीछे का वास्तविक कारण ऑनलाइन पढाई को बढावा देना है क्योंकि ऑनलाइन पढाई के कारण अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जिओ को फायदा पहुंचाना है। कोरोना माहामारी से जहां सारे देश की आर्थिक व्यवस्था ठप्प पड़ी थीं। लाखों लोग बेरोजगार हो गए थे बहुत से कारखाने बंद हो गए थे, व्यापार ठप्प हो गया था। तो ऐसे में अंबानी की कंपनी की आमदनी पहले से कई गुणा बढ़ गई थीं।

अब जाहिर है कि अगर सरकार स्कूल खोलने का फैसला करती हे तो देश में करोड़ों और प्रदेश में लाखों जिओ के कनेक्शन मे भारी मात्रा मे कटौती आ जायेगी। जिसके कारण अंबानी की कंपनी को घाटा उठाना पड़ेगा। इसलिए केंद्र सरकार राज्य सरकार पर स्कूल को ना खोलने के लिए दबाव डाल रही है और राज्य सरकार लगातार स्कूलों के खुलने को आगे कर रही है।

The short URL is: